Monday, January 15, 2018

'लापता' VHP नेता प्रवीण तोगड़िया पार्क में बेहोश मिले, शरीर में शुगर की कमी थी

पूर्वी अहमदाबाद के एक पार्क में बेहोशी की हालत में मिलने के बाद अज्ञात व्यक्ति ने एंबुलेंस बुलाकर तोगड़िया को अस्पताल पहुंचाया

प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया सोमवार को बेहोशी की हालत में अहमदाबाद के एक पार्क में मिले. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वीएचपी के मुताबिक़, उनके शरीर में शुगर की कमी है. तोगड़िया सोमवार सुबह से ही लापता थे. एक पुराने मामले में उन्हें गिरफ़्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस की एक टीम अहमदाबाद पहुंची थी, तभी से तोगड़िया का कोई अता-पता नहीं था.

उनके लापता होने पर उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया था. वो तोगड़िया के ग़ायब होने के पीछे पुलिस का हाथ बता रहे थे. पुलिस के मुताबिक, तोगड़िया सुबह 11 बजे विश्व हिंदू परिषद के दफ़्तर से ऑटो से निकले थे, तभी से उनका कोई अता-पता नहीं था.

विश्व हिंदू परिषद के अनुसार उन्हें चंद्रमणि अस्पताल ले जाया गया. तोगड़िया सोमवार को सुबह उस समय से लापता थे जब उन्हें एक पुराने मामले में गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस का एक दल यहां आया था.चार पुलिस कर्मियों का दल डॉ प्रवीण तोगड़िया को तलाश रहा था. इस बीच उनके लापता होने पर उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया. वे प्रदर्शन करने लगे. वे तोगड़िया के लापता होने के पीछे पुलिस का हाथ बता रहे थे. सोमवार की सुबह राजस्थान पुलिस की टीम तोगड़िया के घर गिरफ्तारी वारंट के साथ पहुंची, लेकिन वे वहां नहीं मिले. तोगड़िया के खिलाफ यह वारंट 2015 में दिए गए एक नफरत फैलाने वाले भाषण के मामले में जारी किया गया है.  

प्रवीण तोगड़िया के लापता होने की खबर फैलते ही विहिप कार्यकर्ता सोला पुलिस स्टेशन में इकट्ठे हो गए. वे पुलिस पर आरोप लगा रहे थे कि उसने तोगड़िया को हिरासत में लिया है. उन्होंने सरखेज-गांधीनगर हाईवे पर जाम लगा दिया और पुलिस से तोगड़िया को तुरंत तलाश करने की मांग करने लगे. विहिप की गुजरात इकाई के महसचिव रणछोड़ भारवाड ने तोगड़िया की सुरक्षा में लापरवाही और उनके लापता होने के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया.उधर, पुलिस लगातार यही कहती जा रही थी कि उसने तोगड़िया तो गिरफ्तार नहीं किया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आलोक कुमार वशिष्ठ ने कहा कि उनकी टीम ने तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक राजस्थान पुलिस की टीम तोगड़िया के गिरफ्तारी वारंट को तामील किए बगैर लौट गई क्योंकि वे अहमदाबाद में नहीं मिले. पुलिस के अनुसार प्रवीण तोगड़िया सुबह विहिप के आफिस में थे. वे वहां से सुबह 11 बजे ऑटो रिक्शा से निकले. इसके बाद उनका कोई पता नहीं चला.  

Harminder Singh Kitty
THE PUNJAB NES
www.thepunjabnews.com
https://www.facebook.com/thepunjabnews/
https://www.youtube.com/user/thepunjabnews

No comments:

Post a Comment

सीएमसी डॉक्टर ने 1 दिन की बच्ची को बचाया और साबित किया कि "डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं"

                       लुधियाना (द पंजाब न्यूज एचएस किट्टी)   25 फरवरी 2023 को अस्पताल के बाहर एलएससीएस द्वारा कुछ घंटे की नवजात बच्ची का...